होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र के अभ्यर्थियों की बैठक संपन्न

नर्मदापुरम लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत संसदीय क्षेत्र 17होशंगाबाद में निर्वाचन का कार्य पूरी गंभीरता एवं निष्पक्षता तथा पारदर्शिता से कराये जाऐंगे। भारत निर्वाचन आयोग ने हमें निष्पक्ष चुनाव के लिये नियुक्त किया है यदि किसी भी अभ्यर्थी या दल को नियम या प्रतिबंधात्मक आदेश को समझने में दिक्कत होती है तो वह चुनाव आयोग द्वारा बनाये गये आदर्श आचार संहिता का अध्ययन कर लें। सामान्य प्रेक्षक डॉ. प्रतीम बी. यशवंत ने उक्त बात सोमवार को आयोजित होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र के अभ्यर्थियों को कहीसामान्य प्रेक्षक ने कहा कि हम क्षेत्र में 24 घंटे उपलब्ध है। सभी की शिकायतो को प्राथमिकता से सुनकर आयोग द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुसार इसका निराकरण किया जायेगा। उन्होने कहा कि सभी की सहभागिता से लोकसभा चुनाव सफलतापूर्वक संपादित किये जायेंगे।

      व्यय प्रेक्षक श्रीमती मीना कुमारी मीना ने बताया कि होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र में 3 जिले शामिल है हमारी एकाउंटिंग टीम सभी जगह तैनात है। जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा सभी सामग्रियों की रेट लिस्ट जारी की गई है। अभ्यर्थियों को व्यय लेखा रजिस्टर मेंटेन करना होगा । प्रतिदिन का खर्च का ब्योरा उसमें लिखना होगा यदि कोई अभ्यर्थी कोई राशि खर्च नहीं करता है तब भी उसे इसका उल्लेख निर्वाचन व्यय रजिस्टर में करना चाहियें।

      कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री सोनिया मीना ने सभी अभ्यर्थियो को बताया कि आज उन्हे चुनाव प्रतीक चिन्ह आवंटित किया गया है। राष्ट्रीयकृत राजनैतिक दलों के लिये उनके तय चुनाव चिन्ह एवं अन्य लोगो के लिये भारत निर्वाचन आयोग से प्राप्त नियमों के अनुसार प्रतीक चिन्ह आवंटित किये गये है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन अवधि के दौरान 12 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये थे इन सभी 12 अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन पत्र विधिमान्य पाये गये। 08.04.2024 की दोपहर 03 बजे तक किसी भी अभ्यर्थी ने अपना नाम वापस नहीं लिया। 17 से 19 अप्रैल को इव्हीएम की कमीशनिंग होगी। कमिशनिंग अभ्यर्थियों की मौजूदगी में जिले के सभी विधानसभा मुख्यालयों पर एआरओ द्वारा कराई जायेगी।

Source : Narmadapuram